ओवर 50s क्रिकेटवर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित

Share/Bookmark

By K Ashwin Mobile: 09920183006 Email: indianshowbusiness@gmail.com

Sunil Shetty and Shailendra Singh

 

भारत ने आज क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI), मुंबई मेंओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कपके लिएअपने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में मुख्य रूप से रणजी ट्रॉफी और क्लब के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं। चार दिन तक चली कठिन चयन प्रक्रिया के बाद टीम के सदस्यों का चुनाव किया गया।

टीम का चयन मेंबर्स ऑफ इंडियाओवर 50s एसोसिएशन(जो इस पहल की अगुवाई कर रहा है) और टीम के कप्तान एड मैन शैलेंद्र सिंहद्वारा किया गया। चुनीगई टीमइस प्रकार है- शैलेंद्र सिंह(कप्तान), मयंक खंडवाला, परक अनंता, तुषारझावेरी, अश्वनी अरोड़ा, प्रीतिंदर सिंह, आदिलचाग्ला, पी जी सुंदर, प्रदीप पटेल, वेरिंदर भूम्बला, थॉमस जॉर्ज, संजय बेरी, दीपक चड्ढा, दिलीप चावण और श्रीकांत सत्या शामिल हैं।

टीम में इकबाल खान, पीजी सुंदर और संजय बेरी जैसे रणजी खिलाड़ी शामिल हैं। इकबाल खानटीम के उप-कप्तान भी हैं। 16 सदस्यीय टीम की घोषणा अभिनेता सुनील शेट्टी की मौजूदगी में की गई। सुनील शेट्टी क्रिकेट के सिर्फ एक बड़े प्रशंसक ही नहीं हैं बल्कि फेरिट क्रिकेट बैश भी उनकी पहल है। फेरिट क्रिकेट बैश को पिछले साल क्रिकेट के दिग्गज जहीर खान के साथ लॉन्च किया गया था। सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।

उन्होंने कहा, “ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत का शामिल होना बहुत खुशी की बात है। हमेशा से मेरा ये मानना रहा है कि किसी को वह काम करना बंद नहीं करना चाहिए जो करना उसे पसंद है। और यह टूर्नामेंट क्रिकेट के जुनून को एक ऐसे देश में बढ़ने का मौका देता है जहाँ खेल हर व्यक्ति और सड़क में शामिल है!

ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कपमें भारत अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 5 मार्च, 2020 को खेलेगा। भारत पहली बार ओवर 50s क्रिकेट वर्ल्ड कपमें हिस्सा ले रहा है। उसे पूल ‘बी’ में पाकिस्तान, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों के साथ रखा गया है। पूल ‘ए’ में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसे देश शामिल हैं।

भारतीय टीम के कप्तान के रूप में शैलेंद्र सिंह अपनी टीम से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, देश को गौरवान्वित करने के लिए हम इससे बेहतर टीम नहीं चुन सकते थे। प्रत्येक खिलाड़ी अपने साथ क्रिकेट के अलावा जीवन के दशकों का अनुभव भी लेकर आया है। जिससे एक मजबूत टीम बनाने में हमें बहुत मदद मिलेगी। ट्रेनिंग सीजंस के लिए हमने कठिनरूटीन तैयार किया है। हम फुल स्विंग में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!”

इंडिया ओवर 50s  एसोसिएशनके अध्यक्ष, अजय रॉयने कहा, मैंभारत को ओवर 50s क्रिकेट के मानचित्र पर लाने को लेकर दृढ़ संकल्पित था। टीम को धीरे-धीरे आकार लेते हुए देखना बेहद संतोषजनक है। प्रत्येक सदस्य की संवेदनशीलता टीम में कुछ खास इजाफा खरेगी। मुझे यकीन है कि अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए वे अपनी तरफ से सब कुछकरेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*


*